The Ultimate Guide To ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां

Wiki Article



(और पढ़े – मानसिक रोग के लक्षण, कारण, उपचार, इलाज, और बचाव…)

आखिरी मैच में महेंद्र सिंह धोनी नहीं खोल पाए खाता, गोल्डन डक करने वाला गेंदबाज कौन, किसने किया आउट?

ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर...

नए संसद भवन को देख मंत्रमुग्ध हुए बॉलीवुड स्टार्स, खूबसूरत देखकर आप...

ईयरफोन में आने वाली सूक्ष्म ध्वनि भी स्‍पष्‍ट और तेज सुनाई देती है. अगर आप इसका इस्‍तेमाल करना ही चाहते हैं तो इसे कम से कम आवाज पर रखें.

(और पढ़े – चक्कर आने के कारण, लक्षण, निदान और इलाज…)

स्वास्थ अगर आप भी सर्दी में चलाते हैं हीटर तो ये खबर…

आयुर्वेद जड़ीबूटी जड़ीबूटी आयुर्वेदिक उपचार

कर हर मैदान फतेह! घर के किचन से लेकर फाइव स्टार होटल्स तक की कमान...

ताजा खबरेंमनोरंजन खबरेंक्रिकेट खबरेंबिज़नेस खबरेंओपिनियनमौसमसब्सक्राइब न्यूज़लेटरराशिफलगैलरीजरूर पढ़ेंलाइफस्टाइलएप्सप्रमोशनलई - पेपरएन सी आरउत्तर प्रदेशबिहारझारखंडब्रांड पोस्टयूपी निकाय चुनावरिजल्ट न्यूज़आईपीएलआईपीएल हिस्ट्री

By clicking “Acknowledge All Cookies”, you agree to the storing of cookies in your unit to reinforce web-site navigation, review web page use, and support in click here our promoting endeavours.

लगातार ईयरफोन लगाकर गाना सुनने से सुनने की क्षमता तो कम होने ही लगती है. इसके साथ ही दिल की बीमारियों, कैंसर, कान में छन-छन की आवाज होना, चक्कर आना, सनसनाहट, कान दर्द जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं.

अगर आप भी मेट्रो या लंबे सफर के दौरान कानों में ईयरफोन या हेडफोन लगाकर गंटों गाने सुनते हैं तो सतर्क हो जाएं आपकी ये आदत आपको खतरे में डाल सकती है। ऐसा करने से आपके कानों के साथ-साथ आपके शरीर को भी काफी नुकसान हो सकता है। आइए जानते हैं आखिर कैसे।

इस समस्या को नजअंदाज करने से कानों में अनेक प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं. यह भी पढ़ें: कान की मदद से दिल की बीमारियों का पता लगाना हुआ आसान

Report this wiki page